Wednesday, July 4, 2018

राजद 22 वीं स्थापना दिवस 5 जुलाई


राष्ट्रीय जनता दल की 22वीं स्थापना दिवस 5 जुलाई 2018 को दिन के 11 बजे राजद प्रदेश कार्यालय पटना में आयोजित किया गया है।
जिसमे राजद अररिया  जिला के सभी प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारी एवं सभी प्रखण्ड के सभी प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारी आमंत्रित हैं।

                                     बाबुल इनायत
                                     9507860937
                                    Babulinayat


1 comment:

  1. पार्टी विचारधारा:- राष्ट्रीय जनता दल सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांतों के आधार पर समाज को विकसित करने की प्रतिबद्धता रखनेवाले लोगों और समुदायों की सामूहिक आकांक्षाओं का प्रतिनिधि है. स्थापना के बाद से ही राष्ट्रीय जनता दल लगातार समाज के सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की आवाज के रूप में काम कर रहा है. राष्ट्रीय जनता दल समाजवादी राजनीति पर काम करने और प्रचार करने में विश्वास रखता है. पार्टी भूमिहीन श्रमिकों, किसानों, किसानों के अन्य कमजोर समूहों और प्रगतिशील लोगों के साथ ही समाज के अन्य वर्गों के एकताबद्ध नेटवर्क का विकास कर रही है. गांधीवादी मूल्यों से प्रेरणा लेकर समाजवादी नेताओं की महान परंपरा में राजद सांप्रदायिकता के खिलाफ पूरी प्रतिबद्धता के साथ खड़ा है. पार्टी का मानना है कि सत्याग्रह /अहिंसक प्रतिरोध सहित शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक आन्दोलन का अधिकार लोगों का मौलिक अधिकार है.
    एक राजनीतिक संगठन के रूप में राजद स्वर्गीय जयप्रकाश नारायण जिन्हें लोग जेपी या लोकनायक के रूप में आदर और प्यार से याद करते हैं, के मार्गदर्शक विचारों का पालन करता है. महान समाजवादी दूरदर्शी लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नक्शेकदम पर चलते हुए, राजद का दृढ़ विश्वास है कि ‘सार्वभौम, समाजवादी, लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष गणराज्य’ के संवैधानिक आदर्शों को वास्तविक अर्थों में धरातल पर उतारने के लिए जमीनी स्तर पर सतर्कता और संघर्ष की आवश्यकता होती है. लोकनायक जयप्रकाश नारायण द्वारा राष्ट्रकवि रामधारी सिंह ‘दिनकर’ की विचारोत्तेजक पंक्तियों “सिंहासन खाली करो कि जनता आती है” और “करो या मरो” का शानदार ढंग से किया गया पाठ राजद के लिए गरीबों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और सामाजिक रूप से कमजोर समाज के अन्य वर्ग के लोगों के सामाजिक उत्थान के संघर्ष के लिए एक प्रेरणा है.
    राजद एक आधुनिक और प्रगतिशील दृष्टिकोण के साथ एक सक्रिय राजनीतिक दल के रूप में उभरा है और इसका इतिहास अब तक धर्मनिरपेक्षता, सामाजिक न्याय और सभी के लिए एक समावेशी विकास के सिद्धांतों से जुड़ा हुआ है.

    बाबुल इनायत
    9507860937
    सोशल मीडिया प्रभारी, राजद अररिया बिहार
    #Babulinayat

    ReplyDelete

नव वर्ष कि हार्दिक शुभकामनाए एवं बधाई। बाबुल इनायत

अररिया जिला सहित प्रदेश एवं देशवासियों को नववर्ष 2024 की हार्दिक शुभकामनाएं। आइये, नववर्ष में संकल्पित होकर निश्चय करें कि गरीबी...